पीएमए काकुल पासिंग आउट परेड 2021

पीएमए काकुल पासिंग आउट परेड 2021: कैडेटों की पासिंग आउट परेड हेल्दत पीएमए काकुल: शनिवार को पासिंग आउट परेड हुई थी जहां कैडेटों ने शानदार प्रदर्शन किया है. कैडेटों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए परेड में अद्भुत प्रदर्शन किया। इस परेड में कई कैडेट्स ने हिस्सा लिया है जो अलग-अलग देशों से आए हैं। विभिन्न देशों के कैडेटों ने परेड के प्रति अपना कौशल और समर्पण दिखाया है। कई कैडेट्स मेंटर्स को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। पाकिस्तान सैन्य अकादमी, काकुल में पासिंग आउट परेड हुई है। कई सम्माननीय हस्तियां परेड में शामिल हुई हैं और अन्य कैडेटों को प्रेरित किया है। इस लेख में हम आपको पासिंग आउट परेड की पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं। अधिक अपडेट का पालन करें 

पीएमए काकुल पासिंग आउट परेड 2021

09 अक्टूबर 2021 (शनिवार) को पीएमए, काकुल में पासिंग आउट परेड हुई। परेड में 63वां इंटीग्रेटेड कोर्स, तीसरा बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग कोर्स, 18वां लेडी कैडेट्स कोर्स, 33वां टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स और 44वां लॉन्ग कोर्स समेत विभिन्न कोर्स के कैडेटों ने प्रदर्शन किया.

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा एक बयान जारी किया गया है जिसमें उसने उल्लेख किया था कि अन्य उत्तीर्ण कैडेटों में, कुछ कैडेट भी थे जो बहरीन सऊदी अरब, श्रीलंका, अजरबैजान और इराक से थे। परेड में मुख्य अतिथि सीजीएस रॉयल सऊदी सशस्त्र बल जनरल फय्याद बिन हमीद बिन रेजेड अल-रोवेली थे। मुख्य अतिथि ने परेड की समीक्षा की और फिर कैडेटों को सम्मानित किया।

बयान के अनुसार, कीमती स्वॉर्ड ऑफ ऑनर बटालियन सीनियर को दिया गया जो ऑफिस उस्मान अनवर के अधीन था, राष्ट्रपति का गोल्ड मेडल बटालियन सीनियर को दिया गया जो अधिकारी हमजा नजीर के अधीन था। श्रीलंका के सीनियर अंडर ऑफिसर वानसिंगल अराचिगे शानुका मिहिरंग पेइरिस, चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी ओवरसीज गोल्ड मेडल। कमांडेंट का पदक केएसए के जूनियर अंडर ऑफिसर रफीद अब्दुल्ला क्यू अल-जुनैद को दिया गया।

सेनाध्यक्ष केन को क्रमशः 33वें तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम और 63वें एकीकृत पाठ्यक्रम से अधिकारी वकार मुहम्मद और हसन अबरार के अधीन पाठ्यक्रम दिया गया। इस दौरान क्रमश: तृतीय बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग कोर्स और 18वीं लेडी कैडेट कोर्स से अधिकारी हिना बोखारी और हूर फातिमा के अधीन पाठ्यक्रमों को कमांडेंट का बेंत दिया गया। जेनेरा फैयाद ने उत्तीर्ण कैडेटों और उनके परिवारों को सेवा के लिए प्रशिक्षण और कमीशनिंग को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए शुभकामनाएं दीं। अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here