दिल्ली में कोरोना संकट को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की बैठक हुई ख़त्म ,क्या हुई चर्चा जाने !

0

दिल्ली – दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने एक बैठक की। और उस बैठक में मोजूद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्यमंत्री डॉ , हर्षवर्धन जी की दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैंजल , मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी मौजूद थे। इन्होने कोरोना कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जो मीटिंग की थी, वो अब ख़त्म हो गई है। बताया जा रहा है की जो दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को लेकर बैठक की थी ,वो बैठक करीबन डेढ़ घंटा चली थी। अब बात करते है की इस बैठक में क्या चर्चा हुई।

गृहमंत्री अमित शाह जी ने उस बैठक में कहा कि दिल्ली में कोरोना बायरस के शिकार हुए लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस कोरोना के संक्रमण को लेकर दिल्ली सरकार पर ये सवाल भी उठाये जा रहे है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कोरोना के मरीजों की टेस्टिंग कम करा रहे है। जबकि मरीजों की तादात बढ़ती जा रही है। ओर तो और मरीजों को बड़ों की सुविधाएं नहीं दी रही है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी का कहना है। कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है। कि दिल्ली के अस्पतालों में बड़ों की सख्या कम हो गई है। और जो कोरोना के मरीजों की टेस्टिंग हो रही है , वो आई सी एम आर की गाइडलाइंस के मुताविक की जा रही है। और स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन जी ने इसी बात को लेकर चर्चा की थी। कि अगर दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ानी है तो आई सी एम आर को अपनी गाइडलाइंस बदलनी होगी। और उन्होंने ये भी टिपणी की थी। ये जो टेस्टिंग हो रही है। वो आई सी एम आर की गाइडलाइंस के मुताविक हो रही है या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी अपनी नाकामी को छुपाने की कोशिस कर रहे है। गृहमंत्री अमित शाह जी ने कहा की जो भी हो लेकिन हमें कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ तो करना ही चाहीए। क्योकि अगर कोई कदम जल्दी नहीं उठाया गया तो कोरोना बायरस लोगों को शिकार बनाता जाएगा। और फिर ये मामला हमारे हाथों से निकल जायेगा। और हम इस कोरोना बायरस को हरा नहीं पाएंगे।इस बैठक गृहमंत्री अमित शाह जी ने तमाम बटनों को सुनाने के बाद कहा कि दिल्ली में ही सबसे ज्यादा मरीज निकल रहे है। ये सब सुनने के बाद गरहमंत्री अमित शाह जी को फैसला लेना पड़ा।

गृहमंत्री अमित शाह जी ने कहा कि दो दिन के बाद टेस्टिंग दोगुनी कर दी जाएगी। और तीन दिन के बाद टेस्टिंग तीनगुनी से होगी। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह जी ने ये भी कहा है। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह जी ने ये भी कहा की कुछ रेलवे कोचों को भी मंजूरी दे दी गई है।साथ ही गृहमंत्री जी ने ये भी कहा कि ये केवल रेलवे कोच अस्पतालों में बेड्स की पूर्ती ही नहीं टेस्टिंग में काफी राहत भी दिलाएंगे। और ये कोच टेस्टिंग की अलग अलग टीम में कार्य भी करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह जी कह कि ये कोच हमें हर स्थान पर साथ देंगे। इस कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने और मरीजों की टेस्टिंग के लिए टेस्टिंग टीम को हर जगह पर तैनात कर दिया जायेगा। और टेस्टिंग टीम को अलग अलग भाग में बाँटना होगा ताकि ज्यादा से ज्यादा एरिया कवर हो जाए। और इस बढ़ते हुए कोरोना बायरस के संकट को रोकने में हम कामयाब हो जाएं। क्योकि इस कोरोना बायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लोग भी काफी डर रहे है। इस लिए ये रेलवे कोचकी टीम हमारी बहुत सहायता करेगी। ये कोच टीम अस्पतालों में भी मदत करेगी।

Leave a Reply