दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना के संक्रमितों के विषय पर गृहमंत्री ने लिया अहम फैसला !

0

नई दिल्ली – दिल्ली में कोरोना बायरस की महामारी बहुत तेजी से फैलती जा रही है। कहा जा रहा है कि आज दिल्ली कोरोना के मरीजों के मामले में भारत भारत के अंदर तीसरे नम्बर पर पहुँच चुकी है। दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है ये खतरनाक बीमारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। दिन प्रति दिन कोरोना बायरस के शिकार होते जा रहे है लोग। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह जी ने एक अहम् फैसला लिया। कहा की कोरोना के तेजी से फैलने से बहुत नुकसान हो रहा है। और इस बायरस की चपेट में लोग आते जा रहे है। और दिल्ली में आज की बात की जाय तो दिल्ली में आज केवल एक दिन में दो हजार दो सौ चवालीस मरीजों के केस सामने आये। और कोरोना के मरीजों के संक्रमणों को बढ़ते देख गृहमंत्री को अहम फैसला लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। इतनी तेजी से बढ़ है की अस्प्तालों में मरीजों के लिए बेड्स कम पड़ रहे है। ऐसा ही चलता रहा तो विश्व में मरीज ज्यादा और अस्पताल कम हो जाएंगे। इसलिए हमें जल्द से जल्द कोई फैसला लेना होगा। और गृहमंत्री जी ने फैसला लि या।

दिल्ली में बीस जून से एक दिन में अठारह हजार टेस्टिंग की जाएँगी। और दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ा दी जा रही है दो दिन में दोगुनी टेस्टिंग की जाएंगी। और छः दिन में छः गुनी टेस्टिंग की जाएँगी। क्योकि कोरोना की तादात बढ़ती जा रही है। और उन्होंने कहा कि जीतनी तेजी से कोरोना अपने बायरस को फैला रहा है उससे कई गुना तेजी से हमें टेस्टिंग करनी होगी। जीतनी जल्दी हम टेस्टिंग करेंगे उतनी जल्दी हम इस कोरोना बायरस को ख़त्म करने के लिए दवा बना सकेंगे। इसी बीच एक बड़ी खबर ये भी है की गृहमंत्री अमित शाह जी ने छः ऐसे ऑफिसर को बुलवाया है। जो कोरोना बायरस से लड़ने में हमारी बहुत मदत करेंगे। ये ऑफिसर हर एक ऐ\अस्पताल में जाकर चेक करेंगे की किसी टेस्टिंग चल रही है।

दिल्ली में चल रही गृहमंत्री द्वारा मीटिंग में चर्चा में बताया गया है। कि अबतक जो टेस्टिंग हो रही थी उन टेस्टिंग की कीमत अलग अलग जगह पर अलग अलग बताई जा रही थी। कहीं एक टेस्टिंग की कीमत पाँच हजार रुपये थी तो कहीं तीन हजार पान सौ रुपय कहीं एक टेस्टिग की कीमत छः हजार थी तो कहीं चार हजार रुपय इसलिए लोग टेस्टिंग को लेकर डरते थे की इतने रूपय हम कहा से लाएंगे। आज केन्द्र सरकार ने एक टेस्टिंग शुरू की है। जिसकी कीमत सिर्फ चारसौ पचास रुपय होगी। जो चार सौ पचास रुपय में टेस्टिंग होगी उसकी रिपोर्ट पंद्रह मिनट में आएगी। इसी टेस्टिंग के द्वारा एक दिन अठारह हजार टेस्टिंग की जाएंगी। जिससे हम ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कर सके और लोगों को टेस्टिंग कराने में कोई परेशानी न हो। और टेस्टिंग की कीमत ज्यादा न चुकानी पड़े। इतनी कीमत में हर आम आदमी अपनी टेस्टिंग आसानी से करा सके।

दिल्ली में चल रहे बिगड़े हालत को लेकर चल रहीं बात चीत को आगे बढ़ाते हुए कहा जा रहा है। की अब दिल्ली में बीस जून से तेजी से होगी टेस्टिंग। जिससे जल्दी ही कोरोना बायरस की दवा बन कर तैयार हो जाएगी। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी ने एक बार फिर से बुलाई बैठक। जिसमे दिल्ली के बिगड़े हालत को लेकर बात चीत की। मीटिंग में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री , राज्यपाल ,एल जी अध्यक्ष अनिल बैंजल आदि भी शामिल है। इन्होने दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालत को लेकर बात की। जिस तरह से दिल्ली में कोरोना कुहराम मचा रहा है उस तरह से तो कोई भी व्यक्ति नहीं बच पायेगा। अगर हम लोग जल्दी से कोई कदम नहीं उठाएंगे तो पूरी दुनिया खतरे में रहेगी।

तमाम बातों को सुनते हुए गृहमंत्री जी कह कि अब दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग बहुत जल्द बढ़ा दी जाएंगी। जिससे कोरोना से लड़ रहे लोगो को कुछ रह मिल सके। और उन्होंने ये भी कहा की छः ऑफिसरों को बुलाया गया है जो कोरोना बायरस से लड़ने में हमारी मदत करेंगे। और ये भी आश्वासन दिया है कि हम जल्द ही लोगों को इस कोरोना बायरस से छुटकारा दिला देंगे। डरने की कोई बात नहीं ह

Leave a Reply