Sonu Sood से मदद मांगने के बाद लोगो अपने Tweet हटा रहे है 

0

सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए किसी हीरो से कम नहीं है . सोनू सूद को लोग इतना प्यार दे रहे है की कुछ लोगों ने तो घर जाकर उनकी मूर्ति अपने गाँव में बनवाने की तैयारी कर रहे है . सोनू सूद लोगों को पहले बस के माध्यम से अपने अपने घरों तक भेजने में मदद कर रहे थे फिर वे ट्रेन से भेजने लगे और उसके बाद हवाई जहाज से भेज रहे है . जैसे उनको बन पड़ता है वैसे वे लोगों की मदद कर रहे है .

sonu sood

ऐसे में कुछ लोग उनके काम पर ऊँगली उठा रहे है की उनके पीछे किसी खास पार्टी का हाथ है . शिव सेना के नेता संजय रावत ने कहा की वे मजदूरों को घर भेज कर महारष्ट्र सरकार को नीचा दिखाना चाह रहे है .सोनू सूद 8 जून को आदित्य ठाकरे के मुलाकात की और आदित्य ठाकरें ने उनके काम के लिए उनकीपीठ थप थपाई . 

अब बात करते है की ट्वीटर से जो ट्वीट डिलीट किये जा रहे है उनकी क्या कहानी है ? The lallantop की खबर के मुताबिक , उनकी मदद करने वाले UP के बलिया से अजेंद्र ने . रिपोर्ट के मुताबिक जो ट्वीट सोनू सूद को किये गए या जिन ट्वीट को सोनू सूद द्वारा reetweet किया गया . उनमें से कुछ ट्वीट फर्जी थे . और कुछ ट्वीट दुसरे लोगों की मदद के लिए किये गए थे . लेकिन सोनू सूद तक पहुँचने से पहले ही, वे मजदूर अपने घर पहुँच चुके थे या दुसरे NGO द्वारा उनको घर भेज दिया जा चूका था .

इस पर सोनू सूद ने ट्वीट का बताया “आपके ट्वीट करने से फिर डिलीट करने से हमारे काम में बांध पहुँच रही है . जब आपको जरुरत हो तभी ट्वीट कीजिये .”

इसका मतलब यह नहीं है की सभी ट्वीट फर्जी थे लेकिन जो फर्जी ट्वीट नहीं थे उनको क्यों डिलीट कर दिया गया ? जिन लोगों ने मदद के लिए ट्वीट किये गए थे कुछ ने तो अपने पर्सनल इनफार्मेशन दे दी थी जैसे – फ़ोन नंबर , आधार नंबर . जिस पर कुछ लोगों ने उन्हें बताया की इस तरह पर्सनल इनफार्मेशन देने की जरुरत नहीं है .जिसकी वजह से लोग अपने ट्वीट डिलीट या एकाउंट्स को प्रोटेक्टेड रख रहे है . यह वे डिलीट किये हुए ट्वीट है जिन लोगों को मदद मिल चुकी है . उन लोगों ने बस अपने पर्सनल इनफार्मेशन को सिक्योर करने के लिए किया है . कुछ लोगों ने ट्वीटर पर अकाउंट केवल मदद मांगने के लिए ही बनाये थे . इस लिए उन अकाउंट को डिलीट किया जा रहा है . 

मतलब साफ़ है इन डिलीट हुए tweets और अकाउंट का कनेक्शन किसी भी राजनेतिक से नहीं है यह केवल अपने इनफार्मेशन को सुरक्षित करने के लिए कर रहे है .  

Leave a Reply