Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023: राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी, इस दिन तक होंगे आवेदन 

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023:- राजस्थान खाद्य विभाग द्वारा राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग जारी किया गया है। राजस्थान राशन डीलर भर्ती के तहत चूरू, जयपुर द्वितीय, बीकानेर-1, सिरोही, डूंगरपुर, बूंदी, बीकानेर-2 और चित्तौड़गढ़ जिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय तिथि से पहले ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म दिए गए निर्धारित पते पर भेज सकते हैं।  राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 की जारी अधिसूचना के अनुसार अलग-अलग जिले वाइज ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसे आप नीचे संपूर्ण ले के माध्यम से देख सकते हैं।

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 आवेदन फॉर्म प्रत्येक ग्राम पंचायत वार्ड जहां राशन डीलर के पद खाली है उसी के अनुसार  यह भर्ती की जा रही हैं। आप इस लेख के माध्यम से Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क आदि  जान सकते हैं। याद रखें आवेदन करने से पहले राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 की अधिसूचना को अवश्य देखें इस का डायरेक्ट नीचे उपलब्ध है।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 में  राशन डीलर बनने के लिए ₹100 का पोस्टल आर्डर जिला रसद कार्यालय में जमा करवाकर ऑफलाइन आवेदन फॉर्म जमा किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को अवश्य देखें।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Age Limit 

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 के लिए ऑफलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष के बीच होने चाहिए. इस भर्ती में आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार  ज्ञात की जाएगी।  इस भर्ती में वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो 1 जनवरी 2015 के बाद  दो से अधिक संतान नहीं है और हरिद्वार का कोई भी सदस्य जनप्रतिनिधि नहीं होना चाहिए।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 Education Qualification

 राजस्थान राशन डीलर वैकेंसी 2022 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की सामान्य शैक्षणिक योग्यता स्नातक उत्तरण हमें चाहिए और साथ ही में कंप्यूटर में न्यूनतम जानकारी तथा राजस्थान आरएससीआईटी (RKCL)  कंप्यूटर कोर्स या उनके समकक्ष स्थान का 3 माह का आधारभूत प्रशिक्षण होना चाहिए। अगर उम्मीदवार के पास किसी भी प्रकार का कंप्यूटर  प्रशिक्षण प्राप्त नहीं है तो आवेदक के साथ आवेदक यह शपथ पत्र  भी देगा कि चयनित होने के 6 माह की अवधि में प्रशिक्षण प्राप्त कर लेगा। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें।

WhatsAppVisit
bollypluse.inVisit
TelegramVisit

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 के आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 के ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि अलग अलग जिले वाइज अलग अलग रखी गई है।

Rajasthan Ration Dealer Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें ?

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखें तथा आवेदन करें।

Leave a Comment